अवैध ढुलाई कर रहे 28 ट्रक जब्त लाइनर, चालक व खलासी गिरफ्तार

बिहार सरकार, खनन विभाग और भोजपुर जिला प्रशासन के लिए बालू तस्करों का सिंडिकेट बड़ी चुनौती बन गया है। सरकारी सिस्टम की मिलीभगत से हर दिन करोड़ों रुपए का बालू अवैध खनन, ओवरलोडिंग और परिवहन किया जा रहा है। इससे बिहार सरकार को बड़े पैमाने पर राजस्व का नुकसान हो रहा है जबकि सरकार की नाक के नीचे खुलेआम यह तस्करी बेरोक-टोक चल रही है।

भोजपुर जिले में बालू तस्करी के सिंडिकेट का खुलासा शनिवार को फिर एक बार हुआ। इस संदर्भ में व्यापक छापामारी अभियान कर भोजपुर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में शनिवार को चले विशेष छापेमारी अभियान में 28 ट्रकों को जब्त किया गय। लाइनर, चालक और खलासी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया। इन लोगों के पास से एक बाइक भी जब्त की गई।

शनिवार की सुबह जिला खनन पदाधिकारी प्रमोद कुमार को गुप्त सूचना मिली कि कोईलवर, चांदी और धनगाई थाना क्षेत्र में बालू ओवरलोडेड कर दर्जनों ट्रक फरार हो रहे हैं। गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए खनन और जिला परिवहन विभाग के अफसरों ने धनगाई, चांदी और कोईलवर थाना क्षेत्र में छापेमारी कर 28 ओवरलोड ट्रकों को जब्त करने के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया।धनगाई थाना क्षेत्र में बालू ओवरलोडेड आठ ट्रक को जब्त किया गया।

बालू का अवैध स्टॉक रखने की सूचना पर हुई छापेमारी

चांदी थाना क्षेत्र में सकड्डी - नासरीगंज मुख्य मार्ग पर विशेष अभियान में 28 बालू ओवरलोड ट्रकों को पानी चूते हुए जब्त किया गया। कोईलवर थाना क्षेत्र के राजापुुर हाई स्कूल के पास बालू का अवैध स्टॉक रखनेे की सूचना पर छापेमारी की गई। वहां से बालू लोड करते एक ट्रक को जब्त किया। चालक कोईलवर थाना क्षेत्र निवासी शशि कुमार, बड़हरा थाना क्षेत्र के बबुरा निवासी खलासी भोला कुमार को पकड़ा गया। वही लाइनर का काम कर रहे छपरा के डोरीगंज थाना क्षेत्र के सूरत गांव निवासी सोनू कुमार को बाइक के साथ खनन विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया। तीनों गिरफ्तार लोगों ने बताया कि बालू का अवैध स्टॉक राजापुर गांव निवासी रितिक सिंह और रवि सिंह का है। इन लोगों के कहने पर ही हम लोग बालू का अवैध धंधा करते हैं। तीनों गिरफ्तार लोगों के इस बयान के बाद खनन विभाग की टीम ने बालू का स्टॉक रखने वाले रितिक सिंह और रवि सिंह के खिलाफ भी नामजद मुकदमा दर्ज किया है। एफआईआर की कार्रवाई जिला खनन पदाधिकारी के बयान पर थाने में दर्ज हुई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
28 trucks seized liner, driver and driver arrested for illegal transportation
https://ift.tt/33mqHGE
from Dainik Bhaskar
एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने