भोजपुर में कोरोना के दो नए पॉजिटिव मरीज मिले, जिले में 4648 मरीज अबतक हो चुके हैं स्वस्थ

भोजपुर में शनिवार को कोरोना के नए 10 पॉजिटिव मरीज मिले है। शुक्रवार को 10 पॉजिटिव मरीज मिले थे। राज्य स्वास्थ्य समिति के ट्यूटर से प्राप्त जानकारी के अनुसार 84 अभी भी मरीजों में कोरोना वायरस एक्टिव है। 4648 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके है। कुल संक्रमित 4773 व 41 मौतें अभी तक हो चुकी है। कोरोना संक्रमितों की संख्या कभी बढ़ रही है तो कभी घट रही है।

इधर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग बार-बार लोगों को कोविड-19 के नियमों का पालन करने के जगह-जगह होडिंग व पोस्टर लगाकर लोगों को नियमों का पालन करने का संदेश दिया जा रहा है। वही शहर के चौक-चौराहों पर मास्क पुलिस के द्वारा नवादा थाना, टाउन थाना व मुफ्फसिल थाना के अंतर्गत पड़ने वाले चौक-चौराहों पर पुलिस मास्क की चेकिंग कर रही है। जिनके पास मास्क नहीं है उनपर जुर्माना लगाकर मास्क देने का भी काम कर रही है।

इधर चिकित्सा पदाधिकारी डा प्रतीक ने बताया कि जिस तरह से लोग सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का प्रयोग करने से कतरा रहे है यह अच्छी बात नहीं है। इस तरह की लापरवाही कभी भी भारी पड़ सकती है। सर्दी के मौसम मेें वायरस और ज्यादा एक्टिव होने लगते है इससे बचने की जरूरत है।

अभी काेरोना से बचाव के लिए मास्क ही दवा है। इधर सदर पीएचसी में भी लोग कोरोना की जांच कराने के लिए ज्यादा संख्या में आ रहे है। चिकित्सा पदाधिकारी डा पीके रमण ने बताया कि यह अच्छी बात है कि लोग ज्यादा जागरूक हुए है। पीएचसी में जांच के साथ-साथ कोरोना से बचाव के तरीकों को भी लोगों के बीच बताया जा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Two new positive patients of Corona found in Bhojpur, 4648 patients in the district have become healthy so far
https://ift.tt/2Va8TtY
from Dainik Bhaskar
एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने