मवि शाहनगर को परिवर्तित करने को लेकर ग्रामीणों ने जताया आक्रोश

गौरीपुर पंचायत अंतर्गत स्थित मध्य विद्यालय शाहनगर को उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय गौरीपुर नाम में परिवर्तित होने से पोषक क्षेत्र के ग्रामीणों में आक्रोश का माहौल उत्पन्न हो गया। जिसको लेकर गौरीपुर पंचायत के पूर्व मुखिया प्रताप सिंह की अध्यक्षता में पोषक क्षेत्र के ग्रामीणों के साथ बुधवार को बैठक आयोजित की गई।

बैठक में गौरीपुर पंचायत के पूर्व मुखिया प्रताप सिंह ने बताया कि विद्यालय जब शाहनगर में स्थित है तो नाम परिवर्तन कर गौरीपुर किया जाना शहापुर पंचायत के लोगों को अपमान है। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रमुख अमित कुमार साह एवं वशिष्ठ अतिथि के रूप में जिला परिषद प्रतिनिधि लड्डू सिंह उपस्थित हुए

वहीं बैठक में उपस्थित ग्रामीणों व बुद्धिजीवियों ने उक्त विद्यालय के प्रधानाध्यापिका कुमारी चंचला व स्थानीय मुखिया राजकुमार मंडल पर आरोप लगाते हुए कहा कि मध्य विद्यालय शाहनगर को उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय गौरीपुर में परिवर्तित करने में प्रधानाध्यापिक व मुखिया का भागीदारी हैं।

उक्त संबंध में प्रमुख अमित साह ने बताया कि उक्त संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी से दूरभाष पर बात हुई हैं। विधानसभा चुनाव के बाद उक्त विषयों पर विचार विमर्श कर समाधान किया जाएगा। वहीं ग्रामीणों ने कहा कि यदि ससमय उक्त समस्या का समाधान नहीं किया गया तो शिक्षा विभाग के विरुद्ध धरना प्रर्दशन करने को बाध्य होगें। मौके पर दर्जनों ग्रामीण महिलाएं व पुरूष उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
https://ift.tt/2HMmrIO
from Dainik Bhaskar
एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने