एक दिन की थानेदार बनी बेगूसराय की बेटी लिखा एक नया इतिहास

 बेगूसराय जिले के बलिया अनुमंडल में पदस्थापित प्रशिक्षु आई पी एस पदाधिकारी और बलिया थाने की एस एच ओ अवधेश सरोज के अदभुत आइडिया ने एक निजी विद्यालय की छात्रा अंजली को गणतंत्र दिवस के दिन एक दिन का एसएचओ बनाकर बड़ी मिसाल पेश की है।
फ़ोटो courtsy TOI पोर्टल


देश का 72 वां गणतंत्र दिवस 13 साल की अंजलि कुमारी के लिए मंगलवार का दिन यादगार रहा,क्योंकि उसे बेगूसराय के बलिया पुलिस थाने के स्टेशन ऑफिसर(एसएचओ) होने का सम्मान मिला (

 अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी अंजलि इस दुर्लभ अवसर को पाने वाली बिहार की पहली व्यक्ति बनीं। यह अनोखी पहल बिहार पुलिस की people connect अभियान के तहत बलिया में पदस्थापित महिला प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी अवधेश सरोज (असली SHO) के दिमाग की उपज थी।


 अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी और बलिया के एक निजी स्कूल की कक्षा-नौवीं की छात्रा अंजलि ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि वह अपने पूरे जीवन के इस अनुभव को संजोए रखेंगी और एसएचओ को उन्हें मौका देने के लिए धन्यवाद दिया।


 “यह बहुत अच्छा है।  मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा अवसर मेरे पास आएगा, ”अंजलि ने कहा कि वह एक आईएएस अधिकारी बनने की ख्वाहिश रखती हैं।


 सरोज ने कहा कि वह अंजलि को हर सुबह जॉगिंग करते समय बलिया ब्लॉक मैदान में दूसरों के साथ ताइक्वांडो का अभ्यास करते हुए देखती थी।उनसे बातचीत करने पर अंजली ने अपने आईपीएस बनने के सपने के बारे में बताया तभी उन्होंने अंजली को प्रोत्साहित करने के लिये यह अनोखा फैसला लिया।
एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने