सरैया में एटीएम तोड़ कैश लूटने का प्रयास, ईंट और पेचकस जब्त

अंबारा चौक स्थित चौधरी मार्केट में शनिवार की रात एवन कंपनी की एटीएम से अपराधियाें ने कैश लूटने का प्रयास किया। अपराधियाें ने एटीएम क्षतिग्रस्त कर दी। हालांकि स्थानीय लोगों की चहलकदमी व पुलिस की सक्रियता से कैश नहीं लूट पाए। स्थानीय एक ढाबा के संचालक शत्रुध्न सिंह अपने कुछ साथियों के साथ अपने एक कर्मचारी को घर छोड़ने जा रहे थे।

इसी बीच एटीएम के भीतर से आवाज आ रही थी, जिससे ढाबा संचालक ने सरैया पुलिस को सूचना दी तथा आसपास के लोग को जुटाकर जब अपराधियाें काे घेरने का प्रयास किया तो लुटेरे वहां से पैदल ही भागने लगे। कुछ लोगों ने कुछ दूर तक अपराधियाें काे खदेड़ा, परंतु कुहासा के कारण वे भागने में सफल हो गए। तब तक मौके पर भी पुलिस का गश्ती वाहन भी पहुंच गया।
बताया गया कि एवन कंपनी की एटीएम चौधरी मार्केट के एक कक्ष में स्थापित है, जहां बाहर से शटर लगा हुआ था। चोरों ने शटर का ताला काट दिया और भीतर प्रवेश कर और एटीएम से कैश उड़ाने का प्रयास किया। पुलिस ने एक चापाकल का हैंडल, ईंट एवं पेचकस बरामद किया है। थानाध्यक्ष अजय कुमार पासवान ने बताया कि देर शाम तक प्राथमिकी के लिए आवेदन नहीं मिला था।

एवन कंपनी के स्टाॅफ काे सूचना दे दी गई। एटीएम में कैश कितना था, इसका पता एटीएम अधिकारी के आने पर चलेगा। कंट्राेल रूम से सीसीटीवी कैमरे का फुटेज आने पर वैज्ञानिक तरीके से छानबीन की जाएगी। एक पखवारा पूर्व थाना क्षेत्र के बखरा में भी अपराधियाें द्वारा कैश वैन लूटने का प्रयास करजा थाने के दाराेगा राजेश कुमार की सक्रियता से असफल हाे गया था।

मड़वन में ऑटो एजेंसी में सेंघमारी कर लाखाें के सामान व नकदी चोरी

करजा थाना क्षेत्र के एनएच 722 के करजा स्थित कमल ऑटो एजेंसी में सेंघमारी कर चोरों ने लाखाें के सामान व नकदी की चोरी कर ली। इस दौरान चोरों की करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई। सूचना पर पहुंची करजा पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की व सीसीटीवी फुटेज को खंगाला।

जांच पड़ताल के दौरान पता चला कि एजेंसी के पिछले भाग में स्थित सर्विसिंग सेंटर में सेंघमारी कर गंजी व अंडरवियर पहने दो चोर प्रवेश कर गए। एजेंसी के सभी काउंटर को खोल कर उसमें रखी नकदी व सामान उड़ा लिए। इस दौरान दो लैपटॉप, एक टैब, कैमरा व तीन मोबाइल भी चोर अपने साथ ले गए। भागने के दौरान जल्दी में चोरों द्वारा प्रयुक्त किए गए खंती भी एजेंसी में ही छूट गया।

एजेंसी संचालक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि चोरों ने करीब 5 लाख 41 हजार 650 मूल्य के कैश व स्पेयर पार्ट की चोरी कर ली। उन्होंने बताया कि अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी करजा थाने में दर्ज कराई गई है। उधर, थानाध्यक्ष सरोज कुमार ने बताया कि चोरी की करतूत सीसीटीवी में कैद है। फुटेज को खंगाला गया है। बहुत जल्द ही चोर गिरफ्त में होंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सरैया में क्षतिग्रस्त की गई एटीएम।
https://ift.tt/349jIkO
from Dainik Bhaskar
एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने