आरा - सासाराम सड़क के गड्ढों को भरने का काम शुरू

आरा - सासाराम स्टेट हाईवे पर उदवंतनगर थाना क्षेत्र के जीरोमाइल मोड़ के पास जर्जर सड़क को बनाने का कार्य शनिवार को शुरू हो गया। पथ निर्माण विभाग के द्वारा कई स्थानों पर टूटने के साथ गड्ढों में तब्दील हो चुकी सड़क हो बनाने का कार्य संवेदक को दैनिक भास्कर अखबार में 23 नवंबर को खबर छपने के बाद दिया गया।

खबर छपने के बाद हरकत में आए संवेदक ने विगत 15 दिनों से टूट चुकी सड़क के गड्ढों को भरने का कार्य शनिवार से शुरू करवा दिया। पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता जितेंद्र कुमार ने बताया कि जहां-जहां यह सड़क जर्जर होने के साथ गड्ढों में बदल चुकी है, उन सभी स्थानों पर सड़क को अविलंब मरम्मत करने का निर्देश रंजीत कुमार कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिया गया है।

मालूम हो विगत माह पहले इस सड़क का मेंटेनेंस कार संवेदक के द्वारा किया गया था। कार्य होने के कुछ माह बाद ही सड़क के दोनों तरफ आसपास के लोगों द्वारा गंदा पानी जमा कर दिए जाने के कारण सड़क टूटने लगी थी। इस कारण आम यात्रियों के साथ साथ वाहनों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। मालूम हो आरा सासाराम स्टेट हाईवे भोजपुर और रोहतास जिला को जोड़ने वाली प्रमुख सड़क है। मरम्मत कार्य शुरू होने के बाद सड़क जीरो माइल के पास गड्ढा रहित हो गई है।

काम शुरू होने पर लोगों ने भास्कर के प्रयास को सराहा
सड़क बनाने का कार्य देख आसपास के लोगों ने दैनिक भास्कर अखबार को बधाई भी दी। संवेदक ने बताया कि जीरोमाइल मोड़ के पास ही सड़क कुछ स्थानों पर खराब हो गई थी। इसका कारण पानी जमा होना है। 46 किलोमीटर में यह मार्ग सड़क पूरी तरह से चकाचक है। सड़क के टूटने की जैसे ही खबर मिलती है, उसकी मरम्मत करा दी जाती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The work of filling the pits of Ara-Sasaram road started
https://ift.tt/3fMHfg2
from Dainik Bhaskar
एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने