कोरोना की मरीजों के लिए कुछ जरूरी उपकरण

 


कोरोना भले की आम इंसानों के लिए कहर बनकर आयी हो पूंजीपतियों, डॉक्टरों,निजी अस्पतालों व दलालों के लिए बेहिसाब कमाई का अवसर बन गयी है।

कोरोना संक्रमित व्यक्ति के लिए बुखार मापने के लिए थर्मो मीटर और ऑक्सीजन की मात्रा मापने के लिए ओक्सिमीटर दो सबसे जरूरी यंत्र हैं जिन्हें अब हर घर में होना चाहिए।गांव व मौहल्लों में सामूहिक तौर पर इसे खरीदकर रखना चाहिये।

थर्मामीटर तो आजकल मोहल्ले की परचून की दुकान में भी उपलब्ध हो जाता है और ओक्सिमिटर के अनेकों ब्रांड बाजार में उपलब्ध हैं।परन्तु इनमें से कुछ ब्रांड ही रिलाएबल हैं।हमने सर्वे करने,लोगों की समीक्षा का अध्ययन करने के पश्चात कुछ ब्रांड चुने हैं जिन्हें आप भी खरीद सकते हैं।


BPL देश की पुरानी और जानी मानी इलेक्ट्रॉनिक निर्माता है जो काफी दिनों से मेडिकल उपकरण बनाती है। हालांकि इसकी कीमत अन्य ब्रांड से ज्यादा है परन्तु कम्पनी के अनुभव व साख को देखते हुए इसे खरीदा जा सकता है। दूसरी विश्वसनीय ब्रांड है Dr Trust द्वारा निर्मित ऑक्सीमीटर इसे भी पूर्व के खरीदारों ने अच्छी रेटिंग दी है तो आप भी इसे खरीद सकते हैं। Dr Tust की एक कॉम्बो पैक भी अमेज़न पर उपलब्ध जिसमें थर्मो स्कैनर और 5 N95 मास्क साथ में दिए जाते हैं। चीजों को अलग अलग से खरीदने की बजाय इस कॉम्बो पैक की खरीदना फायदे का सौदा है। इनके अलावा कुछ और उत्पाद ग्राहकों की पसंद बनी हुई हैं जिसे आप भी अच्छी तरह देखें,ग्राहकों की समीक्षा को जानने के बाद ही निर्णय लें।
एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने