पुलिस हिरासत में आरोपी की तबीयत बिगड़ी इलाज के लिए ले जाते समय हो गई मौत

गौरीचक थाना क्षेत्र के चिपुरा गांव से गिरफ्तार एक आरोपी की मौत पुलिस हिरासत में इलाज के दौरान हो गयी। इधर इस मामले में मृतक के परिजनों ने आरोपी के साथ मारपीट करने के आरोप लगाए हैं। इस संबंध में मृतक के परिजन श्रवण मांझी ने बताया कि गौरीचक पुलिस बीते शुक्रवार की अल सुबह शराब के एक मामले में छापामारी करते हुये चिपुरा गांव के चनारिक मांझी के पुत्र धर्मेन्द्र मांझी (30) व मीरचन मांझी के पुत्र जितेन्द्र मांझी (25) एवं हरी मांझी के पुत्र प्रमोद मांझी (40) को गिरफ्तार कर थाना ले गयी।

चिपुरा गांव से गिरफ्तार तीन लोगों को लेकर शनिवार की दोपहर बाद गौरीचक पुलिस पटना स्थित न्यायालय में पेशी को ले गयी थी। समय खत्म हो जाने की बजह से न्यायालय से सभी गिरफ्तार लोगों को वापस लौटा दिया गया। बताया जाता है कि गौरीचक पुलिस सभी को लेकर शनिवार की देर शाम वापस थाना लेकर चली आयी।

इसी बीच धर्मेन्द्र मांझी की अचानक तबियत खराब हो गयी और वह बेहोश हो गया। यह देख गौरीचक पुलिस आनन फानन में उसे लेकर संपतचक पीएचसी में गयी,जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डा0 रेणु प्रसाद ने उसकी हालत को देखते हुये एनएमसीएच ले जाने की सलाह दी.पुलिस युवक को बेहोशी हालत में ही एनएमसीएच लेकर पहुंची,जहां चिकित्सक उसे मृत घोषित कर दिया।

पेशी के बाद बिगड़ गई थी तबीयत
इस संबंध में वरीय पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी धर्मेन्द्र मांझी को पुलिस शराब के एक मामले में गिरफ्तार की थी। जिसे शनिवार को जेल भेजने के पूर्व न्यायालय में पेशी की गयी थी। जहां न्यायालय ने शनिवार को लौटा दिया.धर्मेन्द्र समेत अन्य कैदी को जब वापस लेकर गौरीचक लाया जा रहा था। इसी बीच उसकी तबियत खराब हो गयी।

ऐसी स्थिति में पुलिस उसे संपतचक पीएचसी में उपचार के लिये लेकर गयी थी। जहां चिकित्सक उसे एनएमसीएच ले जाने की सलाह दी। उन्‍होंने बताया की एनएमसीएच में चिकित्सक उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल उसका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम के बाद स्पष्ट हो पायेगा कि आखिरकार उसकी मौत कैसे हुयी है। परिजनों के पुलिस द्वारा मारपीट करने की घटना से उन्‍होंने इंकार किया है।

मकर संक्रांति के बाद राज्यभर की यात्रा पर निकलेंगे तेजस्वी यादव


The accused died in police custody while being taken for treatment
https://ift.tt/3hYmRJW Dainik Bhaskar
from Dainik Bhaskar
एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने