झूठा केस कराकर आराेपियाें से 50 हजार रुपए वसूली को भयादाेहन कर रहा जमादार सस्पेंड

आर्म्स एक्ट का झूठा मुकदमा दर्ज करवाकर आराेपियाें से रुपए वसूली के लिए भयादाेहन कर रहे अहियापुर थाने के जमादार हरे राम सिंह काे आईजी ने रविवार काे सस्पेंड कर दिया। आरोपियाें से 50 हजार रुपए फाेन करके मांगते हुए जमादार का ऑडियाे भी आईजी काे शिकायतकर्ता ने दिया था। ऑडियाे की जांच में जमादार ने स्वीकार कर लिया था कि आवाज उसकी है। इसके बाद आईजी ने जमादार काे सस्पेंड कर विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश दिया।

सस्पेंड जमादार बलिया जिले के सिताब दियारा निवासी हैं। आदेश जारी करने से पहले सिटी एसपी राजेश कुमार से मामले की जांच कराई गई। जांच में भी आराेप सत्य पाया गया। आईजी ने बताया, काेर्ट से केस डायरी की मांग हाे रही थी। काेर्ट के आदेश पर भी आईओ केस डायरी नहीं भेज रहे थे और आराेपियाें से रुपए वसूलने के लिए दबाव बना रहे थे।

धमकी भी दे रहे थे कि जेल भेज देंगे। बता दें कि सहबाजपुर गांव के रंजन कुमार ने अहियापुर थाने में 25 अप्रैल 2020 काे एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसमें उन्हाेंने आराेप लगाया था कि उनकी साढ़े सात कट्ठा जमीन में लगी गेहूं की फसल काटी जा रही थी, जब वह पहुंचे ताे आराेपियाें ने हमला किया। पिस्टल भिड़ा दी और मारपीट की। इसमें उन्हाेंने संजय कुमार और मुकेश के परिवार के पुरुष महिला के 7 लाेग और 25 अज्ञात काे आराेपी बनाया था।

आराेपियाें काे काॅल कर आईओ लगातार जेल भेजने की धमकी देकर रुपए मांग कर रहे थे। तब आराेपियाें ने केस काे झूठा बताते हुए पुलिस के खेल की जानकारी आईजी से मिलकर दी थी। वहीं, जमादार ने कहा, उन पर झूठा आराेप है। इन लाेगाें ने पहले भी एक जमादार काे फंसाने का प्रयास किया था। 7 जनवरी काे केस डायरी काेर्ट से डिमांड की गई थी, जिसे काेर्ट में दाखिल कर चुके हैं। केस डायरी में आर्म्स एक्ट की बात नहीं है जमीनी विवाद था।

छात्रा के अपहरण मामले में नर्तकी पर चार्जशीट दायर

रेड लाइट एरिया से पूर्णिया की छात्रा के अपहरण के आराेप में जेल भेजी गई नर्तकी पर महिला थानेदार कुमारी नीरू ने चार्जशीट दायर की है। मामले में पूरक अनुसंधान आगे भी जारी रहेगा। बता दें कि रेड लाइट एरिया में मामा के घर पर रहकर पढ़ाई करने वाली पूर्णिया की छात्रा एक नवंबर काे महाराजी पाेखर माेहल्ले में ट्यूशन पढ़ने के लिए निकली और गायब हाे गई थी। उसकी मां ने अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस ने आराेपी बनाई गई जानवी को गिरफ्तार किया तो गायब बच्ची सीतामढ़ी के रेड लाइट एरिया से लाैट आई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Jamadar suspended by recovering 50 thousand rupees from arappia by making a false case
https://ift.tt/3buImAO Dainik Bhaskar
from Dainik Bhaskar
एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने