भागलपुर के राेहित बताएंगे ब्रह्मांड की उत्पत्ति का रहस्य; बना रहे डाॅक्यूमेंट्री, जर्मनी में वैज्ञानिकाें के साथ

तिलकामांझी के निवासी और माउंट असीसी के छात्र रहे राेहित मिश्र ब्रह्मांड की उत्पत्ति का रहस्य बताएंगे। इसके लिए वह डाॅक्यूमेंट्री तैयार कर रहे हैं। अलग-अलग हिस्साें में तैयार हाे रही डाॅक्यूमेंट्री के कुछ हिस्साें काे उन्हाेंने साेशल मीडिया पर भी डाला है, जाे हिन्दी में है।

डाॅक्यूमेंट्री में बताया जाएगा कि ब्रह्मांड की उत्पत्ति कैसे हुई। मनुष्य, पेड़-पाैधे और पशु-पक्षी कैसे आए। राेहित इसके लिए सत्यान्वेष सर्च फाॅर ट्रूथ नाम से 11 एपिसाेड की डाॅक्यूेंट्री बना रहे हैं। डाॅक्यूमेंट्री में यह भी बताने और समझाने का प्रयास किया जाएगा कि वाद-विवाद, झगड़े, दंगे या ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न हाेने के पीछ मनुष्य का दिमाग कैसे काम करता है। राेहित अल्बर्ट वर्ल्ड प्राेडक्शन के तहत बन रही डाॅक्यूमेंट्री के लेखक हैं। वह जर्मनी में वैज्ञानिकाें के साथ इस पर काम कर रह रहे हैं। हिन्दी में डाॅक्यूमेंट्री तैयार करने का उद्देश्य आम लाेगाें काे इससे जाेड़ना है। 2010 में 12वीं करने के बाद राेहित ने जयपुर से इंजीनियरिंग की और जर्मनी चले गए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The Rahit of Bhagalpur will tell the secret of the origin of the universe; Making documentary with scientists in Germany
https://ift.tt/385Hv7P
from Dainik Bhaskar
एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने