विधायक आवास को लेकर स्पीकर 4 को करेंगे भवन निर्माण के इंजीनियरों से बात

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने विधायक आवास निर्माण को लेकर भवन निर्माण के अधिकारियों को 4 जनवरी को तलब किया है। स्पीकर के कमरे में विधायक आवास निर्माण और उन्हें आवास उपलब्ध कराने को लेकर बैठक होगी। इसमें आवास निर्माण शुरू करवाने को लेकर भी चर्चा होगी। स्पीकर ने अधिकारियों को पूरी तैयारी के साथ बैठक में आने के लिए कहा है।

इस समय हाईकोर्ट में मामला लंबित होने के कारण आवास निर्माण कार्य बंद है। विधानसभा अध्यक्ष ने बुधवार को विधायक आवास निर्माण का स्थल निरीक्षण किया। भवन निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता व कार्यपालक अभियंता द्वारा उन्हें इस योजना की वर्तमान स्थिति की जानकारी दी गई।

इस योजना के तहत 246 फ्लैट्स का निर्माण किया जाना है, जिनमें से 62 फ्लैट्स लगभग तैयार हैं। इनमें बहुत कम काम शेष रह गया है। दो-तीन माह में इन्हें पूरा किया जा सकता है। इसके अलावा 90 फ्लैट्स में काफी तेजी से काम चल रहा है। एक फ्लैट का सुपर बिल्टअप एरिया 3405 वर्गफीट है।

वरीयता के आधार पर सदस्याें काे आवास का आवंटन प्राथमिकता में
स्पीकर ने कहा कि सभी सदस्यों को वरीयता और उपलब्धता के आधार पर आवास का आवंटन उनकी प्राथमिकता में है। उन्हें किस प्रकार यथाशीघ्र उपलब्ध कराया जाए, इस संबंध में भवन निर्माण विभाग के साथ 4 जनवरी को उनके कार्यालय कक्ष में बैठक होगी।

स्थल निरीक्षण के दौरान विधायक राणा रणधीर, संजय सरावगी व राज कुमार सिंह, विधानसभा के सचिव राज कुमार सिंह, निदेशक भूषण कुमार झा, उपसचिव राजीव कुमार, भवन निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता सुभाष कुमार, कार्यपालक अभियंता रामबाबू प्रसाद उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
MLA will talk to Speaker of the Building Construction Engineers about housing
https://ift.tt/2WZy6Z4
from Dainik Bhaskar
एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने