मैट्रिक व इंटर की छात्राओं के लिए बनाए जाएंगे चार-चार आदर्श केंद्र

अगले वर्ष होने वाली मैट्रिक और इंटर परीक्षा के लिए जिले में 4-4 आदर्श केंद्र बनाए जाएंगे। इसमें केवल छात्राएं ही परीक्षा देंगी। मैट्रिक के लिए एमडीडीएम कॉलेज, आरबीबीएम कॉलेज, प्रभात तारा बालिका उच्च विद्यालय और रीतलाल सुरदीप यादव डिग्री कॉलेज।

वहीं, इंटर के लिए एमडीडीएम कॉलेज, आरबीबीएम कॉलेज, प्रभात तारा स्कूल सीबीएसई ब्रांच और बीपी इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल को आदर्श केंद्र घोषित किया गया है। खास बात यह है कि इन आदर्श केंद्रों पर परीक्षार्थी से लेकर वीक्षक और महिला पुलिस ही तैनात रहेगी। मैट्रिक और इंटर की परीक्षा के सफल संचालन के लिए शनिवार को बीबी कॉलेजिएट में सभी केंद्राधीक्षकों की बैठक बुलाई गई। इसमें परीक्षा के मद्देनजर आवासन क्षमता से लेकर अन्य उपलब्ध सुविधाओं और कमियों की रिपोर्ट मांगी गई है। इसके लिए उन्हें 7 दिनों का समय दिया गया। इस बीच केंद्रों पर किसी भी प्रकार की समस्या जैसे बिजली, शौचालय, बेंच-डेस्क से लेकर पेयजल समेत अन्य की जानकारी कार्यालय को देनी है। बैठक में डीईओ समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक में सभी केंद्राधीक्षकों से उनके तीन सहयोगियों की जानकारी मांगी गई। वहीं, बैंक खाता, आईएफएससी कोड समेत अन्य अहम दस्तावेज जमा कराए गए।

विवि : 27 केंद्रों पर होगी स्नातक पार्ट थर्ड की परीक्षा कॉलेजों को एडमिट कार्ड जारी, कल भी खुलेंगे कॉलेज

बिहार विवि के स्नातक पार्ट-थर्ड की परीक्षा 27 केंद्रों पर होगी। शनिवार को इसकी सूची जारी करने के साथ ही कॉलेजों को एडमिट कार्ड भी भेजा गया। कॉलेज इसे डाउनलोड कर छात्र-छात्राओं को उपलब्ध कराएंगे। परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने कहा, सभी कॉलेजों को एडमिट कार्ड भेज दिए गए हैं। हालांकि, कई कॉलेजों में देर शाम तक एडमिट कार्ड नहीं पहुंच सके। एलएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ओपी राय ने कहा, सोमवार को गुरुनानक जयंती के कारण कॉलेज में अवकाश है, लेकिन, एक दिसंबर को ज्यादा भीड़ नहीं हो, इसे लेकर सोमवार को भी एडमिट कार्ड दिया जाएगा।

ये हैं परीक्षा केंद्र
1. एलएस कॉलेज - एमडीडीएम कॉलेज, सीएन कॉलेज साहेबगंज, डॉ. जगन्नाथ मिश्रा कॉलेज
2. आरडीएस कॉलेज - एलएनटी कॉलेज, एमपीएस साइंस कॉलेज, जीवछ कॉलेज मोतीपुर, जेवीएसडी कॉलेज बकुची, डॉ. राम मनोहर लोहिया स्मारक कॉलेज , आईडी कॉलेज कांटी, गीता प्रसाद सिंह कॉलेज और जनरल परीक्षा के जिले के सभी कॉलेज।
3. एलएनटी कॉलेज - एलपी शाही कॉलेज, एलएस कॉलेज, नीतीश्वर सिंह कॉलेज, आरसी कॉलेज सकरा।
4. एमडीडीएम कॉलेज - आरबीबीएम कॉलेज, एमएसकेबी कॉलेज, पं. वाईकेजी कॉलेज बगाही, जीबी चोखानी कॉलेज।
5. नीतीश्वर कॉलेज - आरडीएस कॉलेज, एमपीएस कॉलेज बेला।
6. डॉ. राममनोहर लोहिया स्मारक कॉलेज- एसएनएस कॉलेज, आरएलएसवाईडी कॉलेज।
7. डॉ. जगन्नाथ मिश्रा कॉलेज - एसआरजेएसएसएसएस कॉलेज, ओटीएम कॉलेज मोतीपुर, एसआरपीएस कॉलेज जैतपुर, धनराज भगत कॉलेज मीनापुर।
8. एसएनएस कॉलेज- नीतीश्वर कॉलेज, आरएसएस कॉलेज चोचहां, आरएस कॉलेज।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बीबी कॉलेजिएट में प्राचार्यों की बैठक में डीईओ व अन्य अधिकारी।
https://ift.tt/2JiOiB9
from Dainik Bhaskar
एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने