भीड़ में मास्क व सामाजिक दूरी दोनों ही गायब, कार्रवाई का नहीं दिख रहा असर

भीड़ में मास्क व सामाजिक दूरी दोनों ही गायब, कार्रवाई का नहीं दिख रहा असर 

शादी ब्याह के सीजन और उसके बाद कोरोना को लेकर बरती जा रही लापरवाही के नतीजे अब नजर आने लगे हैं। शहर से लेकर गांव तक कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। यह स्थिति स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े बता रहे है बीते अक्टूबर में कोरोना के एक्टिव केस में कमी आई थी अनुमान लगाया जा रहा था कि नए मरीज नही बढ़े तो आने वाले समय मे संक्रमण का खतरा कम होने लगेगा।

लेकिन लोगों द्वारा तोड़ी जा रही पाबंदियों का नतीजा यह हुआ कि 10 दिनों में फिर से कोरोना एक्टिव केस बढ़ने लगे हैं चुनावी कार्य मे व्यस्त रहने से अधिकारी जहां सुस्त हो गए थे तो आम लोग भी कोरोना को भूल गए थे। स्वास्थ्य विभाग की जांच भी कम हो गए थे अब जिले में फिर से 2 फीसदी से अधिक दर से कोरोना के नए मरीज मिलने लगे है। घर से बाहर निकलने वाले 85 फीसदी लोग बिना मास्क के निकल रहे हैं।


तेजी से फैल रहा केस, लोग हो रहे लापरवाह

दुकानदार भी बिना सुरक्षा के बेच रहे सामान: । सड़क किनारे कही कही ठेले पर छोला भटूरे व लिट्टी की दुकान लगा था जिस पर लोग नाश्ते कर रहे थे। उनमें अधिकतर लोग मास्क नहीं पहने हुए थे। कोई कोई ही मास्क पहना था दुकानदार भी ऐसे ही बिना किसी सुरक्षा इंतजाम के सामान बेच रहे थे।

उसके बाद राजीव गांधी मैदान में जहां कोरोना काल मे पिछले कुछ महीनों से नगर परिषद द्वारा सब्जी बाजार लगवाए गए थे। वहां सिर्फ दो तीन ही सब्जी दुकान थे बाकी के सब पुराने जगह चले गए थे। किसके निर्देश पुनः सब्जी बाजार पूर्व की जगह पुनः लग रहा है पूछे जाने पर कोई भी अधिकारी स्पष्ट कुछ नहीं बता रहा सब टालते नजर आए।

भीड़भाड़ वाली जगह पर सख्ती के बाद भी बिना मास्क के लोग
शहर के तेंदुनी चौक खासकर सासाराम रोड़ जहां अधिकतर भीड़ रहता है वहा प्रशासन के सख्ती के बाद भी लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन भी नहीं कर रहे हैं। जबकि तीन दिन पहले एसडीएम विजयंत ने कई ऐसे दुकानदारों पर करवाई किया था जहां अधिक भीड़ इकट्ठा होता है पर दुकानदारों की लापरवाही कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।

लोग लापरवाह : जिले में सात हजार के करीब पहुंचने वाला है आंकड़ा
कोरोना संक्रमण के चपेट में करीब सात हजार लोग पहुंच चुके हैं जिनमें 35 से अधिक लोगोें की मौत हो चुका है। आश्चर्य व चौंकाने वाले तथ्य यह है कि जो व्यक्ति संक्रमित होकर ठीक हो गए हैं उनमें भी ज्यादातर लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं।
एसडीओ बोले- लापरवाही बरतने वाले पर होगी सख्त करवाई
^कोरोना को रोकने को हर व्यक्ति को अपनी अपनी जिम्मेवारी को समझना होगा बाहर निकलने वाले लोग मास्क व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करे। अनुमंडल प्रशासन नजर रख रही है। स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की टीम हर तरफ जा रही हैं और लोगों को समझा रही है। यदि लोग नही मानेंगे तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
-विजयंत, एसडीएम, बिक्रमगंज




एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने