पप्पू का वादा-सरकार बनी तो निजी क्षेत्र में जनसंख्या के हिसाब से लागू करेंगे आरक्षण

जाप प्रमुख व पीडीए के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पप्पू यादव ने कहा कि हम सरकार में आते ही पहली कैबिनेट मीटिंग में आबादी के हिसाब से निजी क्षेत्र में आरक्षण व्यवस्था को लागू करेंगे। वहीं, सिपाही भर्ती में लिखित परीक्षा को खत्म किया जाएगा, नियुक्तियां केवल दसवीं के अंक और शारीरिक दक्षता के आधार पर की जाएगी। जाप प्रमुख शुक्रवार को पटना में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।

महिला सशक्तिकरण की बात करते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 50 फीसदी का आरक्षण दिया जाएगा। गरीबी रेखा से नीचे वाले परिवारों में जन्म लेने बेटियों के नाम पर हमारी सरकार एक लाख रुपए बैंक में फिक्स करवाएगी। जाप अध्यक्ष ने एनडीए और महागठबंधन पर हमला बोला। कहा-दोनों गठबंधनों ने राजनीति को व्यापार बना दिया है।

जनता से कहा जा रहा कि आप हमें जिताएं तब हम आपको कोरोना का मुफ्त टीका और नौकरी देंगे। राज्य में 30 वर्षों में उद्योग-धंधों को बर्बाद कर अपराध का उद्योग स्थापित किया गया है। सत्ता में आने के बाद हमारी पांच प्राथमिकता होगी। दो बीघा से कम जमीन वाले परिवारों को कैंसर, ब्रेन ट्यूमर जैसी घातक बीमारियों का मुफ्त इलाज करवाया जाएगा और अल्ट्रासाउंड, सीटी-स्कैन, एमआरआई टेस्ट भी फ्री किया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जाप प्रमुख शुक्रवार को पटना में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।
https://ift.tt/3kKCJ3p
from Dainik Bhaskar
एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने